Thursday, September 29, 2011

Open letter to President of India & Governer of Gujarat.


सेवा मे ,

श्रीमती कमला बेनीवाल जी

राज्यपाल [ गुजरात ]

राजभवन , गांधीनगर

प्रतिलिपि :

श्रीमती प्रतिभा देवी सिंह पाटिल
राष्ट्रपति , भारत गणराज्य

मैडम मुझे बहुत खुशी हुयी जब मुझे मीडिया के द्वारा पता चला कि आप सरकारी पैसे के उपयोग या सदुपयोग को लेकर बहुत ही चिंतित है .. होना भी चाहिए आखिर ये पैसा तो हम भारतियो का है .

मैडम , मै भी सरकारी पैसे और सरकारी जमीनों के दुरूपयोग को लेकर बहुत चिंतित था मैंने इसके लिए कई बार आवाज़ भी उठाई लेकिन मेरी आवाज़ दबा दी गयी . लेकिन जब मैंने सुना कि आपने नरेंद्र मोदी जी के सद्भावना मिशन पर हुए खर्चो का ब्यौरा माँगा है तो मुझे आपमें एक आशा की किरण नज़र आ रही है .

मैडम मै भारत सरकार और कांग्रेस से निम्न मदों पर हुए खर्चो का हिसाब मांगता हूँ चूँकि राज्यपाल भारत सरकार का एक राज्य मे प्रतिनिधि होता है इसलिए मै आपने उम्मीद रखता हूँ कि आप मुझे मेरे सवालो का जबाब जरुर देंगी या दिलवाने मे मदद करेंगी .

१- मैडम , आज तक भारत सरकार ने राजीव गाँधी , इंदिरा गाँधी के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर कितने रूपये खर्च किये है ?

२- मैडम , दिल्ली मे यमुना नदी के तट पर स्मारक बनाने की क्या योग्यता है ? क्या यमुना तट गाँधी परिवार की जागीर है ?

३- यदि यमुना तट गाँधी परिवार की जागीर नहीं है तो फिर वहाँ भगत सिंह , नेताजी सुभाष , चंद्रशेखर आजाद जैसे महान देशभक्तों के स्मारक क्यों नहीं है ?

४- मैडम , दिल्ली मे वीरभूमि , [राजीव गाँधी की समाधी ] शांतिवन , नेहरु की समाधी, और इंदिरा गाँधी की समाधी तथा श्री पेरम्बदूर मे जो राजीव गाँधी का एक स्मारक बना है इन्हें बनाने मे कितना खर्चा आया तथा आज इन सभी जमीनों का बाज़ार भाव क्या है ?

५- अभी जो विभिन्न मीडिया मे "हों रहा भारत निर्माण " कांग्रेस पार्टी सरकारी पैसे से चला रही है उसका बजट कितना है ? और क्या इसके लिए संसद की मंजूरी ली गयी है ?

६- मैडम , पुरे भारत मे राजीव गाँधी और इंदिरा गाँधी की कितनी मूर्तियाँ लगवाई गई है और इनके उपर कितना खर्च हुआ है ?

७- मैडम , वर्ली -बांद्रा सी लिंक जैसे पुल का नाम राजीव गाँधी के नाम पर क्यों रखा गया ? क्या राजीव गाँधी महाराष्ट्र से थे ? इसका नाम शिवाजी या वीर सावरकर या तिलक जैसे महापुरुष के नाम पर क्यों नहीं रखा गया ?

८- मैडम , आज तक राजीव गाँधी और इंदिरा गाँधी के नाम पर कितनी सरकारी परियोजनाए चल रही है ? तथा साथ ही साथ आजाद , भगत सिंह , और सुभाष चन्द्र बोस के नाम कितनी सरकारी परियोजनाओ का नामकरण हुआ है ?

मैडम मै उम्मीद करता हूँ आप मुझे मेरे सवालों का जबाब जल्द से जल्द देंगी . और तुरंत ही कोई कदम उठाएंगी जैसे आपने श्री गोरधन भाई ज़दपिया के पत्र पर उठाया

मैंने आपसे मिलने का समय आपके कार्यालय से माँगा है .अभी मैंने ये पत्र आपको ई-मेल तथा पोस्ट से भेजा है .

आशा है कि आप मुझे व्यतिगत मिलने के मेरे अप्लीकेशन पर तुरतं विचार करेंगी और मुझे मिलने का समय देंगी

प्रार्थी .

No comments: