Thursday, June 9, 2011


मैं एक हजार बार के बजाय जोखिम एक पूरे दौड़ के निर्बलता हिंसा जोखिम चाहते हैं. (युवा भारत, 1920/4/8, p5)

मुझे विश्वास है कि, जहाँ केवल कायरता और हिंसा के बीच एक विकल्प है, मैं हिंसा की सलाह .... मैं नहीं बल्कि हथियारों के लिए भारत सहारा होता है ताकि उसके सम्मान की रक्षा करेंगे कि तुलना में वह होना चाहिए, एक कायरतापूर्ण तरीके से हो, या में अपने खुद के अपमान के लिए एक असहाय गवाह रहेगा. (यी, 1920/11/08, पी 3)


मैं खत्म हो गया है दोहरा और फिर से है कि वह जो खुद को या रक्षा नहीं कर सकते अपने निकटतम और प्यारे या nonviolently मौत का सामना करना पड़ द्वारा अपने सम्मान और हिंसक अत्याचारी के साथ काम करके ऐसा कर सकते हैं चाहिए. वह जो कर सकते हैं दोनों में से न तो एक बोझ है. वह कोई एक परिवार के मुखिया होने कारोबार है. वह या तो खुद को छुपाने के लिए, होगा या मजबूरी में हमेशा के लिए रहते हैं और हो सकता है एक धमकाने की बोली पर एक कीड़े की तरह क्रॉल सामग्री तैयार आराम करना चाहिए. (यी, 1928/11/10, p342)

-------------------------------------------------- --------------------
चर्चिल की थी. 'वह शक्ति बदमाशों का हाथ है जो एक दूसरे के साथ लड़ेंगे में जाना होगा' टिप्पणी के बारे में भारतीयों को स्वतंत्रता और शक्ति दे रही है. कैसे भविष्यवाणी चर्चिल था? हम 60 वर्षों में comne पूरा चक्र है और क्या गाँधी ऊपर दिन agin.Our अपनी सरकार की जरूरत है ने कहा है कि लोगों के लिए शत्रुतापूर्ण हैं और हमें लूट रहा है.

इसमें 3 करोड़ भ्रष्ट बाबुओं, राजनेताओं, बड़े व्यापारियों और भारत में jornalists गठजोड़ जो सभी धन cornering हैं और बाकी 110 करोड़ लोगों victimizing (इन भ्रष्ट लोगों के परिवारों के समायोजन के बाद) कर रहे हैं दुर्भाग्य से वर्तमान संप्रग सरकार इन 3 करोड़ रुपये के पक्ष और नहीं करने पर है. 100 करोड़ people.But 100 करोड़ monster.And है अगर यह नींद राक्षस उगता है और इस जग istself earthand यूपीए लोग हिला कर रख देंगी हो जाता है.

Chidambarm और मुरली उच्छ्वास और सिब्बल विशेष रूप से तीसरे एक पीएफ गांधी से सबक लेने के लिए और कार्यालय से हट जाना चाहिए और suggested.They गांधी उद्धृत कर रहे हैं गांधीजी और संविधान को अपने अपराधों और भ्रष्टाचार और repression.Is वास्तव में इस तिथि के आधार पर स्वतंत्र भारत का औचित्य दैनिक के रूप में क्रॉल? लोग जीवित 1940 में से ज्यादातर लोग कहते हैं यह not.It है खराब है.

बाबा रामदेव ने सुझाव दिया है क्या के लिए सुरक्षा बलों को बढ़ाने के लिए गुरु गोबिंद सिंह, भगवान कृष्ण और गांधीजी और prophet.Chidambram अगर वह हिम्मत देश और किताबों से उन सभी की तस्वीरें प्रतिबंध चाहिए है के साथ धुन में मासूम की रक्षा है.

यह वास्तव में देखने के लोगों और सरकारों के निर्वाचित और सत्ता सौंप के लिए उनकी सेवा, प्रत्येक other.Who को प्रतिकूल जा रहा है इसके लिए जिम्मेदार है चौंकाने वाला नहीं है? निश्चित रूप से इन भ्रष्ट और आत्म सेवारत polictians, मुख्य रूप से कांग्रेस के रूप में वे सत्ता में मुफ्त india.I के 1 दिन से किया गया है लगता है कि चिदम्बरम और साथियों कुछ उधम Singhs के लिए इंतजार कर रहे हैं वृद्धि करने के लिए और बुराई निर्दोष नागरिकों, जो के लिए भुगतान पर अपराधों perpetring नेताओं शूट उनकी विलासिता और ayyashi.Politicans granted.It के लिए बहुत ज्यादा हिंदुओं ले जा रहे हैं बहुत महंगा है और ऐतिहासिक गलती होगी.

हर एक की दुनिया में भी इससे सहमत हैं कि राज्य की सबसे बड़ी आतंकवादी और opressor और नहीं people.When राज्य के विभिन्न समुदायों और समूहों की आकांक्षाओं का जवाब विफल रहता है, विद्रोह place.It को बंदूक शक्ति से काबू पा लिया जा करने का प्रयास किया है और कहा कि लगता है एक सतत में आगे बढ़ दशकों के लिए कम तीव्रता युद्ध, जब तक यह पूर्ण पैमाने war.It becoems ​​बेहतर होगा अगर सिंह, सोनिया और चिदम्बरम दैनिक Artha शास्त्र से चाणक्य NiTi से कुछ उद्धरण पढ़ा होगा

लोकतंत्र मॉडल में मूलभूत दोष यह है कि लोगों को एक नागरिक अशांति तक मतदान के बाद प्रतिनिधियों पर ढीले बिजली नीचे governments.Meanwhile राजनेता लोगों से जनादेश के हवाले से रखने के लिए अपराध, भ्रष्टाचार दमन, औचित्य और mismanagement.They सुविधा जैसे चुनाव और से जुड़ी शर्तों भूल खींचतान शपथ वे जो वे मिनट वे कुर्सी में बैठने से तोड़ने प्रशासित रहे हैं.

पुलिस लगभग हर एक today.People से बैर है तंग आ चुके हैं up.It बेहतर है सभ्य unrest.Dont सशस्त्र विद्रोह और भारत में अशांति को असभ्य मौका देने के लिए ध्यान place.It ले दशकों के लिए पर जाना होगा और लोगों की बड़ी संख्या की खपत गुण और.

वहाँ लगभग देश शत्रुतापूर्ण शब्दों और अब यूपीए अंदरूनी कमजोरी और अपराध जटिल होने में मदद नहीं करेगा लोगों द्वारा लिया रुख में स्थिति की तरह एक contitutional टूटने much.They उजागर किया जा रहा हैं हर दिन अधिक से more.They जिद्दी झगड़ालू औरत और बर्ताव बंद कर देना चाहिए रोक संवादों वितरण rhetoric.No एक impressed.Rampant भ्रष्टाचार और पुलिस के गैर जवाबदेही हो रही है और babudom एक जमीन वास्तविकता हर एक faces.It कठबोली denbied या dialogues.Action से दूर कामना है सही earnest.Muscle सत्ता में जरूरत है चल रहा है देश.

No comments: